google.com, pub-7118703508047978, DIRECT, f08c47fec0942fa0
आपला जिल्हा

आदर्श आचार संहिता का उलंघन करने वाले अन्न और औषध विभाग के सहायक आयुक्त शाह पर क्या होगी कार्रवाई?

चंद्रपुर :- पूरे भारत में लोकसभा चुनाव जारी है देश में चुनाव होने की वजह से आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में चंद्रपुर जिले के अन्न और औषध विभाग के सहायक आयुक्त द्वारा पूर्व कार्यलय में स्थित कबाड़ बगैर किसी सूचना तथा अखबार में विज्ञापन प्रसारित ना करते हुए कार्यलय का कबाड़ बेचे जाने की खबर इसके पहले साप्ताहिक चंद्रपुर का रहेबर अखबार के अंक में प्रकाशित की गई थी। जिसमे बताया गया था की आखिर किस तरह से आदर्श आचार संहिता का खुले आम उलंघन अन्न और औषध विभाग के सहायक आयुक्त शाह द्वारा किया गया था। जिसपर मुख्य जिला चुनाव अफसर द्वारा नजरंदाज किया गया। जिससे अन्य विभागों में चर्चा का का विषय बना हुआ है।

आप को बता दू आदर्श आचार संहिता जिले में लागु है। ऐसे में सभी गैर जरूरी कामों को स्थगति दी जाती है। केवल प्रशासन द्वारा जरूरी कामों को है मान्यता दी जाती है। ऐसे में कबाड़ बेचना कोनसा जरूरी काम था यह सवाल सामान्य नागरिकों द्वारा उठाया जा रहा है। आखिर इस कबाड़ का विज्ञापन अखबारों में प्रकाशित क्यों नही किया गया? सहायक आयुक्त शाह द्वारा क्या चुनाव अधिकारी के से इस मामले में अनुमति ली गई थी? अगर नहीं ली थी तो फिर सहायक आयुक्त शाह ने किस आधार पर यह कबाड़ बेचा है यह सवाल भी नागरिकों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

सहायक आयुक्त द्वारा बगैर किसी सूचना के तथा विज्ञापन के कबाड़ बेचना यह काफी गंभीर मामला है। सहायक आयुक्त शाह द्वारा कबाड़ खरीदार के साथ साठ गांठ कर प्रशासन को चुनाव लगाने का व्यवहार किया गया है ऐसी चर्चा सुनाई दे रही है। इसकी जांच होने पर कई खुलासे होने की चर्चा है अब देखना यह है की क्या जिले के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा इस मामले की जांच कर दूध का दूध पानी का पानी करने में सक्षम हैं। जांच का विषय…

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button