google.com, pub-7118703508047978, DIRECT, f08c47fec0942fa0
आपला जिल्हा

धार्मिक टिप्पणी करने वाले डॉक्टर को निलंबित कर मामला दर्ज करे

दादमहेल वार्ड वासियों का आयुक्त और पुलिस निरीक्षक को सौंपा ज्ञापन

चंद्रपुर :- चंद्रपुर शहर में महानगर पालिका अंतर्गत आयुष्यमान भारत योजना तहत जगह जगह पर आयुष्यमान आरोग्य केंद्र शुरू किए गए हैं। इस आरोग्य केंद्र में एक डॉक्टर तथा नर्स कार्यरत रहते है। छोटे इलाज या प्रथम उपचार इस केंद्र में किया जाता हैं। पर इसी आरोग्य केंद्र से धार्मिक तथा जातीय टिप्पणी कर नागरिकों को मानसिक तनाव देने का मामला सामने आया है।

चंद्रपुर के दादमहेल वार्ड स्थित डा जाकिर हुसैन उर्दू स्कूल में महानगर पालिका अंतर्गत आयुष्यमान आरोग्य केंद्र शुरु है। इस क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय की आबादी बहुसंख्यक है। यहां पर रहने वाले स्थानीय गरीब, बच्चे, बूढ़े और अन्य नागरिक इस केंद्र में उपचार के लिए जाते है। इस केंद्र में कार्यरत डॉ द्वारा वार्ड वासियों पर जातीय तथा धार्मिक टिप्पणी करने का कार्य पिछले २-३ महीनों से की जा रहा था। जिस से परेशान हो कर वार्ड वासियों द्वारा भारतीय ऑल मीडिया सुरक्षा फोरम ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय यूथ अध्यक्ष अरशद कच्छी से शिकायत की गई। जिसपर अरशद कच्छी के नेतृत्व में महानगर पालिका आयुक्त और शहर पुलिस निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया है।

जिसमे डाक्टर द्वारा स्थानीय नागरिकों से कोई गए अभद्र टिप्पणी का निषेद कर डॉक्टर पर मामला दर्ज कर उसे निलंबित करने की मांग ज्ञापन के माध्यम से की गई हैं।

चंद्रपुर जिला जातिवादी मामलो से कोसो दूर है। देश में दंगे होने पर भी चंद्रपुर जिले में कभी तनाव पैदा नहीं हुआ। हमेशा शांति और मिल झूल कर रहने की मिसाल इस जिले के माध्यम से पेश की गई है। यहां इस तरह का जातिवाद पैदा करना या फिर एक समुदाय पर अभद्र टिप्पणी करना यह डॉक्टर जैसे पेशे को शोभा नहीं देता है। इस केंद्र में कार्यरत डॉक्टर से पूरे वार्ड वासी त्रस्त है। जबकि इस वार्ड में सभी समुदाय के नागरिक रहते है। और आज तक इस वार्ड में जातिवाद होने का मामला सामने नही आया था। इसलिए इस तरह के लोगो पर कार्रवाई नही करना जातिवाद को बढ़ावा देना होगा इसलिए चाहिए की जल्द से जल्द ऐसे डॉक्टर पर मामला दर्ज कर इन्हे इस पद से हटाया जाए। ऐसा फोरम के यूथ विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद कच्छी ने कहा है।

इस समय जमीर शेख, अमजद शेख, सादिक शेख, गोकुल नंदनवार, सलीम शेख, और अन्य दादमहेल वार्ड वासी मौजूद थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button