google.com, pub-7118703508047978, DIRECT, f08c47fec0942fa0
आपला जिल्हा

स्टील प्लांट से मेटल चोरी करते पकड़े जाने पर भी नहीं हुई कोई एफआईआर ?

किस अफसर के आशीर्वाद से बचाया गया मेटल चोरी करने वाले को?

चंद्रपुर:- चंद्रपुर शहर में स्थित स्टील प्लांट में कुछ दिनो पहले संस्था का मेटल चोरी करते हुए एक कथित आदमी को गेट पर मौजूद सुरक्षा कर्मी द्वारा पकड़ा गया। बताया जा रहा है की यह कथित आदमी अपनी स्वयं की गाड़ी में संस्था का मेटल बगैर अनुमति के बाहर ले जा रहा था। इस पर संस्था में स्थित सुरक्षा कर्मी द्वारा इस व्यक्ति के गाड़ी की जांच करने पर मामला सामने आया। मामला सामने आने पर अमूमन तो यही होता है की ऐसा कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है जिस से संस्था को कोई नुकसान हो या फिर चोरी जैसे प्रकरण में तो अक्सर से कार्रवाई की ही जाति है पर स्टील प्लांट चंद्रपुर इस संस्था में कुछ कुछ और ही दिखने को मिला बताया जा रहा है की उस व्यक्ति की फोर व्हीलर गाड़ी में मेटल जब सुरक्षा कर्मी द्वारा पकड़ा गया पकड़े जाने के बाद संस्था के आला अफसरों को इस मामले की जानकारी दी गई। जानकारी देने के बाद उन्ही आला अफसरों द्वारा इस मामले को वही दबा देने का काम गया शायद इसी वजह से इस मामले की अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं करवाई गई।

सूत्र द्वारा बताया जाता है की जिस अफसर के आशीर्वाद से चोरी का मामला दबाया गया उस अफसर का चोरी करने वाले व्यक्ति के पिताजी से आपसी संबंध काफी गहरे है। क्यों की हाल ही के कुछ ही महीनों पहले चोरी करने वाले व्यक्ति के पिताजी जिस कम्पनी में सुपर वाइजर का काम करते है उसे ब्लैक लिस्ट ना करते हुए उस मामले को भी इसी तरह दबा कर बचा लिया गया था। ऐसी चर्चा कर्मचारियों में आम हो चुकी है।

अब देखना यह है की क्या विजिलेंस इस प्रकरण को गंभीरता से ले कर चोरी करने वाले पर मामला दर्ज कर इस मामले को दबाने वाले अफसरों पर कड़ी कार्रवाई करेगा जिस से भविष्य में संस्था को इस तरह के नुकसान पहुंचाने का सोचे भी ना। इस संबंध में अलसी पन दिखाने वाले अफसर और मेटल चोरी करने वाले पर एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग नागरिकों द्वारा की जा रहा है।।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button